Thursday 23 November 2017

अंतरिक्ष शटल रवैया निर्देशक सूचक विदेशी मुद्रा


वाइड डेविड वुड्स और फ्रैंक ओब्रायन द्वारा 8-बॉल कॉपीराइट कॉपी 2002 के होम डायरेक्टर एटिट्यूड इंडिकेटर (एफडीएआई) होम सर्वाधिकार सुरक्षित। अंतिम संशोधित 29 जुलाई 2010 कमान मॉड्यूल उड़ान निदेशक अंतरिक्ष विकी अपोलो 14 Antares (एलएम -8) एलएमपी एफडीएआई अंतरिक्ष यान में स्थापना से पहले। कमांडर के मुख्य पैनल की तरफ उनकी एक इंडेंटिकल इंस्ट्रूमेंटन थी पॉल Fjeld स्कैन Grumman छवि, शिष्टाचार कार्ल Dodenhoffs मेरी लिटिल स्पेस संग्रहालय। अनुमति के साथ प्रयोग किया जाता है (एलएमपी पैनल के पूर्ण दृश्य के लिए छवि पर क्लिक करें।) निम्नलिखित अपोलो 8 उड़ान जर्नल के लिए एक उद्धरण है, 1 दिन। अनुमति के साथ प्रयोग किया जाता है। अंतरिक्ष यान में एफडीएआई (फ्लाइट डायरेक्टर आकृति संकेतक) या 8-बॉल सबसे महत्वपूर्ण साधनों में से एक है। डिजाइनर मूल रूप से चालक दल को तीन अलग-अलग डिस्प्ले देने का इरादा रखता था ताकि रोल, पिच और ओ के लिए उनका एक-एक रवैया दिखाया जा सके। पायलट होने के कारण, कैमरों ने जल्दी से विमान उपकरण पैनल से परिचित कृत्रिम क्षितिज के विकास के लिए तीन प्रदर्शनों को फेंक दिया। एक विमान में, पृथ्वी के क्षितिज एक स्पष्ट संदर्भ प्रदान करता है जिसके खिलाफ कृत्रिम क्षितिज प्रदर्शित करता है अंतरिक्ष यान में, इस तरह के एक स्पष्ट संदर्भ मौजूद नहीं हो सकता है ताकि आईएमयू (इनरशियल मापन यूनिट) के केंद्र में जड़ता मंच एक प्रदान करता है - एक संदर्भ जो सितारों के सापेक्ष स्थिर होता है, जिसे एक अनिवार्य संदर्भ के रूप में जाना जाता है एफडीएआई का बुनियादी कार्य इस मंच के उन्मुखीकरण के संबंध में अंतरिक्ष यान रवैया प्रदर्शित करना है। पिच और याक को सीधे गेंद से पढ़ा जा सकता है, 8-बॉल के किनारे के चारों ओर एक सूचक द्वारा दिखाया जाता है। प्रदर्शन के चारों ओर तीन मीटर तीन अक्षों के आसपास रोटेशन की दर दिखाती है। बॉल के सामने तीन अतिरिक्त नारंगी सुइयों अंतरिक्ष यान के वर्तमान और इच्छित दृष्टिकोण के बीच अंतर प्रदर्शित करते हैं। भाषाई नोट पर, 8-बॉल का नाम पूल के खेल में काले रंग का, संख्या 8 बॉल और अधिक विशेष रूप से, आठ गेंद नामक संस्करण को संदर्भित करता है जिसमें यह एक केंद्रीय भूमिका निभाता है। ऑटिट्यूड डायरेक्टर इंडिकेटर कमांडर्स और पायलट एडीआई पूरे मिशन में समर्थन करते हैं, जबकि पिछला एडीआई कक्षा के संचालन के दौरान ही सक्रिय है। वे चालक दल के रवैया की जानकारी के साथ-साथ रवैया दर और रवैया त्रुटियों को भी देते हैं, जो संकेत और सुई की स्थिति से पढ़ा जा सकता है। प्रत्येक एडीआई में स्विच का एक सेट होता है जिसके द्वारा चालक दल रीडआउट के मोड या स्केल का चयन कर सकते हैं। कमांडर्स स्विच पैनल F6 पर स्थित हैं, पैनल F8 के पायलट और पैनल A6 पर पिछला स्विच। ऑर्बिटर्स रवैया फ्लाइट क्रू को एक संलग्न बॉल (कभी-कभी आठ गेंद कहा जाता है) द्वारा प्रदर्शित किया जाता है जो कि तीन डिग्री स्वतंत्रता का प्रतिनिधित्व करने के लिए गिंबल्स है। गेंद को मापने वाले कोणों के साथ कवर किया गया गेंद (प्रत्येक के अंतिम अंक के रूप में एक शून्य जोड़ा जाता है), पिच, याव और रोल के संदर्भ में मौजूदा ऑर्बिटर रवैये को चित्रित करने के लिए सॉफ़्टवेयर द्वारा उत्पन्न आदेशों के जवाब में चलती है। एडीआई रवैया का चयन करें स्विच की यूनिट फ्रेम निर्धारित करता है: इनरट्ल (इनर्टियल), एलवीएलएच (स्थानीय वर्टिअलोकल क्षैतिज), और रेफरी (संदर्भ)। Inrtl स्थिति उड़ान क्रू इनरियल रेफरल फ्रेम के संबंध में कक्षाओं के रवैये को देखने के लिए अनुमति देती है, जो तारों को लगाने में उपयोगी है। एलवीएलएच की स्थिति पृथ्वी के संबंध में एक ऑर्बिटर-केंद्रित घूर्णन संदर्भ फ्रेम से ऑर्बिटर्स रवैया दिखाती है। फ्लाइट क्रू ने एट रीफ पुश बटन को निराश करने के बाद परिभाषित एक इनरटियल संदर्भ फ्रेम के संबंध में ऑर्बिटर्स रवैया देखने के लिए मुख्य रूप से रेफरी स्थान का उपयोग किया जाता है। यह तब उपयोगी होता है जब चालक दल किसी पिछले रवैये पर वापस उड़ता या रवैया भ्रमण के लिए एक गतिशील प्रणाली को गति देने की अवधि पर नज़र रखता है। दो आगे स्विच चढ़ाई, कक्षीय और संक्रमण उड़ान चरणों के दौरान सक्रिय हैं, लेकिन एंट्री के दौरान, बैकअप फ्लाईट सिस्टम एडीआई चलाते समय साइट को शुरू करने के लिए वापसी के उत्तरार्द्ध में कोई प्रभाव नहीं होता है। पिछली एडीआई की तरह पीछे की तरफ, केवल कक्षा में काम कर रहा है प्रत्येक रवैया निर्देशक निर्देशक के पास तीन दर संकेतकों का एक सेट होता है जो वाहन शरीर के घूर्णन दरों में लगातार पढ़ते हैं। रोल, पिच और हां दरें क्रमशः शीर्ष, दाएं और निचले पॉइंटर्स पर प्रदर्शित की जाती हैं। पॉइंटर्स के बगल में स्नातक किए गए पैमाने पर केंद्र का निशान शून्य दर दिखाता है, जबकि शेष अंक सकारात्मक या नकारात्मक दर दर्शाते हैं। प्रत्येक संकेतक इकाई के लिए एडी दर स्विच पूर्ण पैमाने पर विक्षेपन का परिमाण निर्धारित करता है। जब यह स्विच ऊंची (घनीभूत सेटिंग) पर स्थित होता है, तो स्केल के अंत में सूचक 10 सेकंड प्रति सेकंड की रोटेशन दर का प्रतिनिधित्व करता है। जब स्विच मेड में तैनात होता है, एक पूर्ण सीमा वाला विक्षेपन प्रति सेकंड 5 डिग्री का प्रतिनिधित्व करता है। निम्न स्थिति (बेहतरीन सेटिंग) में, स्केल के दोनों ओर एक पॉइंटर 1 डिग्री प्रति सेकंड की दर से पढ़ता है। ये संकेतक इस अर्थ में उड़ते हैं कि घूमने वाले हाथ नियंत्रक को उसी दिशा में स्थानांतरित किया जाना चाहिए, क्योंकि सूचक को रिक्त दर के रूप में जाना चाहिए। एडीआई दर रीडिंग, चयनित रवैया संदर्भ से स्वतंत्र हैं। चढ़ाई के दौरान, चयनित दर ठोस पॉकेट या ऑर्बिटर रेट ग्योरोस से सीधे एडीआई प्रोसेसर के लिए दर संकेतक पर प्रदर्शित करने के लिए आती हैं। प्रवेश के दौरान, केवल पिच दर एडीआई डिस्प्ले के प्रत्यक्ष मार्ग का अनुसरण करती है। चयनित रोल और ओए की दरें पहली उड़ान नियंत्रण के माध्यम से प्रवाह करती हैं, जहां उन्हें प्रोटीज किया जाता है और एडीआई को स्थिरता रोल और ओह दरों के रूप में आउटपुट मिलता है। (यह परिवर्तन आवश्यक है क्योंकि, वायुगतिकीय उड़ान में, स्थिरता कुल्हाड़ियों के बारे में नियंत्रण हासिल किया जाता है, जो रोल और हां के मामलों में शरीर के अक्षों से भिन्न होता है।) प्रत्येक रवैया निर्देशक सूचक वाहन रवैया त्रुटियों पर तीन सुइयों। ये सुई एडीआई गेंद के सामने विस्तारित होते हैं, जैसे कि रोल पॉच, और ओव की व्यवस्था होती है जैसे दर संकेतक होते हैं। दर संकेतक की तरह, प्रत्येक त्रुटि सुई में स्नातक स्तर के निशान के साथ एक पृष्ठभूमि का स्तर होता है जो उड़ान क्रू को रवैया त्रुटि की भयावहता को पढ़ने के लिए अनुमति देता है। त्रुटियों को शरीर-अक्ष समन्वय प्रणाली के संबंध में प्रदर्शित किया जाता है और इस प्रकार, रवैया प्रदर्शन के चयनित संदर्भ फ्रेम से अलग हैं। एडीआई त्रुटि सुई फ्लाइट कंट्रोल आउटपुट द्वारा संचालित होती है जो आवश्यक और वर्तमान वाहन रवैये के बीच अंतर दिखाती है। ये सुई भी उड़ते हैं, जिसका अर्थ है कि सुई की सुई की सुई की दिशा में फ्लाइट क्रू को पैंतरेबाज़ी करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि पिच त्रुटि सुई नीचे इंगित करता है, तो फ़्लाइट क्रू को मैन्युअल रूप से पिच रवैया त्रुटि रिक्त करना चाहिए। रवैया त्रुटि की डिग्री की संख्या का संकेत सुई विक्षेपन की मात्रा प्रत्येक एडीआई के लिए एडी त्रुटि स्विच पर निर्भर करता है। उच्च स्थिति में, त्रुटि सुई 10 डिग्री का प्रतिनिधित्व करते हैं, मेड 5 डिग्री का प्रतिनिधित्व करता है और कम 1 डिग्री का प्रतिनिधित्व करता है। पैनल ए 6 पर पिछला उड़ान स्टेशन पर, पिछली भावना स्विच फ्लाइट क्रू को पीछे एडीआई, आरएचसी और अनुवादक हाथ नियंत्रक को शून्य से एक्स या शून्य से Z नियंत्रण अक्ष अर्थों में इस्तेमाल करने की अनुमति देता है। पिछला एडीआई और हाथ नियंत्रकों के ये दो विकल्प पिछला देखने (नकारात्मक एक्स) या ओवरहेड देखने (नकारात्मक जेड) खिड़कियों से दृश्य डेटा के अनुरूप हैं। प्रत्येक एडीआई के एक एकल ध्वज को डिस्प्ले के बाईं ओर लेबल के रूप में चिह्नित किया जाता है, जब भी कोई रवैया ड्राइव सिग्नल अवैध होता है दर और त्रुटि सुई के लिए कोई झंडे नहीं हैं, जब ये अमान्य हैं, तो इन संकेतकों को देखने से बाहर रखा जाता है। एडीआई ठेकेदार लियर सिगलर, ग्रैंड रैपिड्स, मीकल

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